Spread the love

(रिपोर्ट – सागर धमीजा 9837877981)

(कृष्णा वार्ता गदरपुर उत्तराखंड)

रूद्रपुर (संवाद सूत्र)। नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (एनयूजे उत्तराखण्ड) की प्रदेश कार्यकारिणी के सानिध्य में रूद्रपुर के एक स्थानीय होटल में आयोजित जिलास्तरीय बैठक में जिले की कार्यकारिणी का विधिवत पुनर्गठन किया गया। जिससे सर्वसम्मति से वरि0 पत्रकार डीएल शर्मा को जिलाध्यक्ष एवं सुरजीत सिंह बत्रा को महासचिव चुना गया।

   यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोक चन्द्र भट्ट की अध्यक्षता में आयोजित एक दिवसीय बैठक में जिलाध्यक्ष डीएल शर्मा एवं महासचिव सुरजीत सिंह बत्रा के अलावा रामदुलाल चक्रवर्ती को उपाध्यक्ष नारायण सिंह रावत और जसपाल डोगरा सचिव, हरिओम एवं मो0 यासीन संगठन मंत्री तथा बृजकिशोकर मंडल को प्रचार मंत्री चुना गया है। अन्य पदाधिकारियों सहित कार्यकारिणी सदस्यों को शामिल कर जिला कार्यकारिणी के विस्तार का अधिकार नवनिर्वाचित अध्यक्ष व महासचिव को दिया गया। जो आपसी सलाह से कार्यकारिणी का विस्तार करेंगे। इस मौके पर अनेक पत्रकारों ने संगठन की सदस्यता भी ग्रहण की जिनमें विपिन चन्द्र बहुगुणा, राहुल सक्सेना, जितेन्द्र गुप्ता तथा शुभम गुप्ता आदि प्रमुख रहे।

    संगठन की चुनाव कार्यवाही से पूर्व मीडिया संवाद के तहत एक परिचर्चा का आयोजन भी किया गया। जिसमें दिनेशपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष दुलाल चक्रवर्ती, किच्छा से मो0 यासीन, सितारगंज से मो0 इमरान, गदरपुर से सुरजीत कुमार बत्रा, डीएल शर्मा, प्रमोद कुमार आदि ने पत्रकारों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त किए। विभिन्न क्षेत्रों से आये पत्रकारों ने पत्रकार उत्पीड़न की घटनाओं के दृष्टिगत पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने, स्व0 रामप्रसाद बहुगुणा स्मृति पुरस्कार चयन समिति की अविलंब बैठक बुलाकर कर 30 मई को हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर पात्र पत्रकारों को सम्मानित करने और वेब न्यूज पोर्टल के संपादकों को प्रेस मान्यता प्रदान करने सहित कई मुद्दों को रखा। पत्रकारों के हित में शासन स्तर पर लंबित समितियों का अविलंब गठन तथा तहसील स्तर पर पत्रकारों की मान्यता प्रदान करने की मांग भी की गयी। सूचना एवं लोक संपर्क विभाग द्वारा विभिन्न समितियों में नामित किये जाने वाले उन पत्रकार संगठनों के पत्रकारों को प्राथमिकता देने की बात उठायी गयी जिनकी अच्छी छवि है और जो जमीनी स्तर पर अच्छा कार्य कर रहे हैं। कहा गया है कि राज्य के विभिन्न जिलों में उन संगठनों के विस्तार और कार्यों की जिला सूचना अधिकारी से पुष्टि भी करवायी जानी चाहिए।

  वहीं सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के ‘प्रेस सेवा पोर्टल’ और ‘केन्द्रीय संचार ब्यूरो’ के पोर्टल पर ऑल लाइन वार्षिक रिटर्न भरने के तौर-तरीके समझाये गये। नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स द्वारा लघु, मध्यम और मझौले समाचार पत्र प्रकाशकों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए संगठन की हेल्प लाइन के बारें में जानकारी देते हुए बताया गया कि प्रेस सेवा पोर्टल में आईडी बनाने और एवं रिटर्न भरने में जिन प्रकाशकों को दिक्कतें हो रही हैं, यूनियन उनका मार्गदर्शन, सहायता और निःशुल्क रिटर्न भरने में मदद कर रही है।

   बैठक में नेशनलिस्ट यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स के प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोक चन्द्र भट्ट, कार्यकारिणी सदस्य स्वराज पाल सिंह, नैनीताल की जिलाध्यक्ष दया जोशी, हरिद्वार के निर्वतमान जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार पाल, भगवती प्रसाद गोयल, दिवेन्दु राय, दुलाल चक्रवर्ती, अमित सक्सेना, जितेन्द्र गुप्ता, शुभम गुप्ता, राहुल विश्वास, संजीव गायेन, बृजकिशोर मंडल, विपिन बहुगुणा, हरिओम सिंह, मोहम्मद यासीन, प्रकाश अधिकारी, मो0 इमरान, अनीस रजा, अतुल शर्मा, नारायण सिंह रावत, जसपाल डोगरा, सुरजीत कुमार बत्रा, वैभव बत्रा, सागर गाबा, गौरव बत्रा, राजीव कालरा, केशव कुमार पाइक, राहुल सक्सेना आदि प्रमुख पत्रकार उपस्थित रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन बृजकिशोर मंडल ने किया।


Spread the love
किसी भी प्रकार का समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करें -
संपादक- सुरेंद्र चावला उर्फ राजू - 9917322413
रिपोर्टर -सागर धमीजा - 9837877981
कृष्णा वार्ता, गदरपुर

error: Content is protected !!