Spread the love

(कृष्णा वार्ता गदरपुर उत्तराखंड)

गदरपुर (संवाद सूत्र)। घर के अंदर जल रही लालटेन की लौ से एक झोपड़ी में आग लग गयी, आग लगने से हजारों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। सूचना पर राजस्व निरीक्षक मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली ।

    गुरुवार को ग्राम सरदार नगर निवासी रिंकू के घर बिजली न होने की वजह से तेल का दिया जलाकर अपने परिवार के साथ झोंपड़ी में सो रहा था। रात्रि करीब 12 बजे जल रहे दिए से झोंपड़ी में आग लग गई। आग लगने से रिंकू की नींद खुल गई और आग को देख उसके होश उड़ गए जैसे तैसे उसने परिजनों को बाहर निकाला और अपनी व अपने परिजनों की जान बचाई। आग लगने से झोंपड़ी में रखा घरेलू सामान रिंकू निकाल नहीं पाया, जिससे वह जलकर राख हो गया। आग की चपेट में आने से झोंपड़ी में मौजूद संदूक में रखी पांच हजार रुपए की नकदी, बिस्तर, अनाज, बर्तन और अन्य घरेलू सामान जलकर राख हो गया देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। 

    सूचना पर ग्राम प्रधान सिल्की चंदरखेड़ा घटनास्थल पर पहुंची। उन्होंने आग से प्रभावित रिंकू के परिजनों दस हजार रुपए की धनराशि सौंपी। ग्राम प्रधान सिल्की चंदरखेड़ा ने घटना की सूचना तहसीलदार देवेंद्र बिष्ट को दी । सूचना पर राजस्व निरीक्षक सतपाल सिंह मौके पर पहुंचे और नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने अपनी जांच रिपोर्ट को तहसीलदार को सौंपा है।


Spread the love
किसी भी प्रकार का समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करें -
संपादक- सुरेंद्र चावला उर्फ राजू - 9917322413
रिपोर्टर -सागर धमीजा - 9837877981
कृष्णा वार्ता, गदरपुर

error: Content is protected !!