Spread the love

(कृष्णा वार्ता गदरपुर उत्तराखंड)

रुद्रपुर (संवाद सूत्र)। शहर के एक वार्ड में फर्जी तरीके से बाहरी लोगों के वोट बनाने की कोशिश का मामला प्रकाश में आया है। कांग्रेस कार्यकर्ता, व्यापारी और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने विरोध कर हंगामा कर हुए भाजपा नेता पर फर्जी वोट बनाने का आरोप मढ़ा। इधर बीएलओ ने भी वोट बनवाने के लिए नेताओं की ओर से भारी दबाव की बात स्वीकारी। सूचना पर तहसीलदार मौके पर पहुंचे और मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

   बुधवार को शहर के श्री सनातन धर्म कन्या इंटर काॅलेज में बीएलओ आरती कुंवर, अमिता व प्रियंका वार्ड संख्या 28 की मतदाता सूची को ठीक करने के साथ ही मतदाताओं के वोट बनाने का कार्य कर रही थीं। शाम करीब तीन बजे व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा, महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा, संजय ठुकराल सहित कई लोग वहां पहुंचे।

   उन्होंने नए वोट बनाने के लिए जमा किए फार्म देखे तो उनमें बड़ी संख्या में लोग यूपी के शाहजहांपुर, रामपुर, मुरादाबाद आदि जगहों के थे। पूछने पर बताया कि एक भाजपा नेता ने भी फार्म जमा किए हैं, इस पर हंगामा खड़ा हो गया।

    व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा ने भाजपा पर बाहरी लोगों के वोट बनाने के लिए बीएलओ पर दबाव बनाने का आरोप लगाया। कहा कि भाजपा शहर में विकास तो करा नहीं पाई, अब फर्जी वोटों के जरिये चुनाव जीतना चाहती है।

    बीएलओ आरती कुंवर ने बताया कि कई लोग बाहरी पतों के आ रहे हैं जिनके वोट नहीं बनाए जाएंगे। सूचना पर तहसीलदार दिनेश कुटौला वहां पहुंचे और जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। इधर, उप नगर आयुक्त शिप्रा जोशी ने बताया कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

तीन साल पहले गुजर चुके व्यापारी की आईडी का भी इस्तेमाल

रुद्रपुर। फर्जी वोट बनवाने के लिए नेता दिवंगत हो चुके लोगों का इस्तेमाल करने से नहीं चूक रहे हैं। संजय ठुकराल ने बताया कि पिछले तीन मई से अब तक करीब 150 फर्जी वोट बनाए गए हैं। बीएलओ के पास जमा छह आवेदन ऐसे थे, जिनमें गवाह के तौर पर ऐसे व्यक्ति की आईडी लगाई थी, जिनका निधन तीन साल पहले हो चुका है।

    व्यापारी आकाश अरोरा ने बताया कि उनके दादा नंदलाल का निधन हो चुका है। उनकी आईडी का इस्तेमाल किया गया है। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा ने कहा भाजपा नेता फर्जी तरीके से वोट बनवाने की कोशिश कर रहे हैं। दिवंगत हो चुके लोगों के पहचान पत्रों का इस्तेमाल गवाह के रूप में करना शर्मनाक है। भाजपा ने विकास नहीं किया और जीत के लिए ऐसा कृत्य कर रहे हैं।

रुद्रपुर मेंं ही सैकड़ों लोगों के नाम हैं गायब

रुद्रपुर। जिले के कई निकायों में मतदाता सूची से लोगों के नाम काटने की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं। रुद्रपुर में आम लोगों के साथ ही कई नेताओं और उनके परिवारों के नाम काट दिए गए। प्रशासन ने वंचित मतदाताओं को सूची में शामिल करने के लिए बूथों पर बीएलओ के माध्यम से वंचित मतदाताओं के वोट बनाने के निर्देश दिए हैं। अब फर्जी वोट बनवाने का मामला उजागर होने से मतदाता सूची पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। व्यापार मंडल अध्यक्ष ने रुद्रपुर ही नहीं, अन्य शहरों में भी इस तरह के वोट बनने की बात कही है।

   एडीएम प्रशासन, रुद्रपुर, अशोक कुमार जोशी ने बताया कि फर्जी वोट बनाने के मामले में नगर निगम के अधिकारियों को तथ्यों की जांच करने को कहा गया है। जांच में अगर फर्जी वोट मिलते हैं तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Spread the love
किसी भी प्रकार का समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करें -
संपादक- सुरेंद्र चावला उर्फ राजू - 9917322413
रिपोर्टर -सागर धमीजा - 9837877981
कृष्णा वार्ता, गदरपुर

error: Content is protected !!