Spread the love

(रिपोर्ट- सागर धमीजा 9837877981)

(कृष्णा वार्ता गदरपुर उत्तराखंड)

केलाखेडा। जिधर देखो उधर ही जन सैलाब, वंदे मातरम, नौशाद अमर रहे के नारे, यह नजारा रांची में शहीद हुए विधानसभा गदरपुर के केलाखेडा निवासी शहीद नौशाद अली की अंतिम यात्रा का था। शहीद का पार्थिव शरीर घर पहुंचने से पहले और बाद तक जन सैलाब इस जांबाज के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ पड़ा। पूरा गांव शहादत पर गर्व कर रहा था, लेकिन जांबाज के जाने का गम हर किसी को था।नजारा देखने वालों की आंखों में गौरव और देश भक्ति के आंसुओं का सागर छलक पड़ा। 

   बता दें कि केलाखेड़ा वार्ड नंबर 7 आजाद नगर निवासी नौशाद वर्ष 2011 मे बीएसएफ में बतौर सैनिक के पद पर नियुक्त हुआ था। वर्तमान में वह 82 बटालियन रांची में तैनात था, विगत दोनों परिजनों को नौशाद के स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने की खबर मिली। परिजनों के अनुसार शहीद सैनिक नौशाद सेना में प्रशिक्षण देने का कार्य कर रहा था जिस दौरान उसको उच्च रक्तचाप की समस्या हुई। उनके साथियों ने सैनिक को उपचार के लिए ले जाया गया, उपचार के बाद हालात नहीं सुधरने पर विभाग के अधिकारियों ने उच्च चिकित्सा के लिए भेजा जहां रविवार दोपहर सैनिक की मृत्यु हो गई। जैसे ही मौत की खबर परिजनों को लगी तो नगर में शौक की लहर दौड़ पड़ी। रविवार दोपहर तिरंगे में लिपटा उनका शव घर पहुंचा तो लोगो का हुजूम उमड़ पड़ा। बता दे कि शहीद के 2 छोटे बच्चे है।  सोमवार दोपहर करीब तीन बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ स्थानीय कब्रिस्तान केलाखेड़ा में उन्हें सुपुर्द ए खाक किया गया। शहीद सैनिक 25 को बटालियन दिल्ली ने सलामी दी। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान नौशाद अली की आकस्मिक मृत्यु हो जाने के उपरांत नगर में शौक की लहर दौड़ पड़ी। परिवार जनों को हौसला देने के लिए नगर के तमाम जनप्रतिनिधि पहुंचने लगे।

   इस दौरान तहसीलदार वीरेंद्र सिंह सजवाण, थानाध्यक्ष ललित मोहन, क्षेत्रीय पटवारी कुशाल सिंह, व्यापार मंडल अध्यक्ष संजीव शर्मा, पूर्व नगर अध्यक्ष हामिद अली, मोहम्मद शफी, नगर अध्यक्ष अकरम पठान सहित हजारों लोग मौजूद थे।


Spread the love
किसी भी प्रकार का समाचार व विज्ञापन के लिए संपर्क करें -
संपादक- सुरेंद्र चावला उर्फ राजू - 9917322413
रिपोर्टर -सागर धमीजा - 9837877981
कृष्णा वार्ता, गदरपुर

error: Content is protected !!